अन्ना के समर्थन में उतरे पिथौरागढ़ के लोग

पिथौरागढ़। जन लोकपाल बिल के लिए समाजसेवी अन्ना हजारे की ओर से फिर से शुरू किए गए आंदोलन का यहां के तमाम संगठनों ने समर्थन किया है। इन संगठनों ने भाजपा और कांग्रेस का पुतला फूंका। अन्ना की मुहिम का समर्थन करते हुए कहा गया कि केंद्र सरकार को तत्काल जन लोकपाल बिल पास करना चाहिए और अन्य राजनीति दलों को इसका समर्थन करना चाहिए।
इन संगठनों के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जन लोकपाल के लिए अन्ना हजारे की लड़ाई को केंद्र सरकार गंभीरता से नहीं ले रही है। यदि इस बार लोकपाल बिल पास नहीं किया गया तो पूरे देश में फिर से आंदोलन होगा। इस मौके पर हुई सभा में व्यापार संघ अध्यक्ष शमशेर महर और पिथौरागढ़ जनमंच के संयोजक भगवान रावत ने कहा कि केंद्र सरकार को अब लोगों के धैर्य की ज्यादा परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्ना निष्पक्ष भाव से जनता के हित में आंदोलन कर रहे हैं। इस आंदोलन को पूरा समर्थन दिया जाएगा।
पुतला दहन के समय गोविंद सिंह बिष्ट, प्रकाश जोशी, पुष्कर साह, नवीन धामी, अली हसन, राकेश जोशी, गिरीश पांडे, रमेश बोरा आदि थे। बाद में प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। जिसमें कहा गया कि शीतकालीन सत्र में जन लोकपाल बिल को मंजूरी प्रदान की जाए। साथ ही तय किया गया कि जब तक अन्ना का आंदोलन चलेगा तब तक उनको समर्थन जारी रखा जाएगा।

Related posts